हिंदी दिवस एवं द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए पंजीकरण लिंक

हिंदी दिवस एवं द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए पंजीकरण लिंक

हिंदी दिवस एवं द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए पंजीकरण लिंक

वेबसाइट के द्वारा

फा.सं-12016/12/2022-रा.भा(का-2)
भारत सरकार
गृह मंत्रालय
(राजभाषा विभाग)
*****

एन.डी.सी.सी-॥ बिल्डिंग, चौथा तल,
जय सिंह रोड, नई दिल्‍ली-110001
दिनांक: 15 जुलाई, 2022

कार्यालय ज्ञापन

राजभाषा विभाग ग॒ह मंत्रालय अपने संवैधानिक दायित्‌वों के अन्तर्गत केंद्रीय सरकार के कार्यालयों/विभागों/उपक्रमों/बैंकों आदि में राजभाषा हिंदी के प्रसार और प्रभावी कार्यान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय द्वारा दिनांक 14 एवं 15 सिंतबर, 2022 को सूरत (गुजरात) में हिंदी दिवस एवं द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन का आयोजन स्थल पंडित दीनदयाल उपाध्याय, इंडोर स्टेडियम, सूरत है।

2. माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री जी की अध्यक्षता में होने वाले हिंदी दिवस एवं द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन के विभिन्‍न सत्रों में राजभाषा हिंदी के प्रगामी प्रयोग की स्थिति और बेहतर करने के बारे में चर्चा की जाएगी। अत: केंद्रीय सरकार के मंत्रालयों/विभागों/ अधीनस्थ कार्यालयों/उपक्रमों/बैंकों/नराकास (अध्यक्ष एवं सदस्य सचिव) आदि से अपेक्षा है कि वे इस सम्मेलन में अधिकाधिक संख्या में प्रतिभागी भेजकर आयोजन को सफल बनाएं।

3. इस सम्मेलन में प्रतिभागियों के टी.ए./डी.ए. का वहन संबंधित मंत्रालय/कार्यालय/संगठन द्वारा सरकारी नियमानुसार किया जाएगा। प्रतिभागियों को अपने ठहरने की व्यवस्था भी स्वयं करनी होगी।

View :  Empanelment of M/s. SRI SRI HOLISTIC HOSPITALS hospital under CGHS Hyderabad till 30.09.2024

4. उक्त सम्मेलन में राजभाषा से जुड़े सभी कार्मिकों और राजभाषा का काम देख रहे अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रतिभागिता सुनिश्चित की जाए।

5. सम्मेलन में प्रतिभागिता हेतु अपना पंजीकरण (नि:शुल्क) राजभाषा विभाग की वेबसाइट rajbhasha.gov.in पर दिए गए लिंक https://164.100.54.224/dolregister से करना आवश्यक है।

(बी.एल. मीना)
निदेशक(कार्यान्वयन)
फोन : 011-23438129

प्रति:-

1. भारत सरकार के सभी मंत्रालय/विभाग/बैंक/उपक्रम/नराकास/स्वायत संस्थान/ संवैधानिक निकाय आदि।

registration-link-for-participation-in-hindi-diwas-and-second-all-india-rajbhasha-sammelan

Source: Click to view/download PDF

COMMENTS